राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2020 टेस्ट सीरीज (100% गारंटी यहीं प्रश्न आयेंगे)

राजस्थान पीटीईटी परीक्षा 2020 (Rajasthan PTET 2020)  की तैयारी कर रहे तो अभ्यर्थी इन लाइव टेस्ट सीरीज का लाभ उठाकर अच्छे अंक प्राप्त कर सकते हैं। हम 100% गारंटी देते हैं कि जिन अभ्यार्थियों ने www.ptet.in के इन टेस्ट सीरीज को पढ़ लिया, उनका बीएड या B.A B.ED / B.SC B.ED में नजदीक की कॉलेज में एडमिशन जरूर होगा। 
 

याद रखें – अपनी पुस्तक का भी अधिक से अधिक अध्ययन करना हैं।

जानें PTET 2019 की मेरिट लिस्ट वाले अभ्यार्थियों ने क्या कहा था

नवभारत टाइम्स के इंटरव्यू में पीटीईटी परीक्षा 2018, 2019 में टॉप करने वाले अभ्यर्थियों ने बताया कि उन्होंने टेस्ट सीरीज में भी भाग लिया था अर्थात जिसका प्रभाव पूरी गाइड पर पड़ा था। उन्होंने बताया कि पीटीईटी की वेबसाइट ptet.in से हद से ज्यादा सहायता मिली है। 
 
आपको बता दें गत वर्ष अपलोड किए गए प्रश्नों में से लगभग 80 -70% प्रश्न यही से आए थे।
 
जिन अभ्यर्थियों ने यहां दिए गए टेस्ट या गाइड को फॉलो नहीं किया था उन्हें कॉलेज नहीं मिली कारण यही था कि उनके मार्क्स बहुत कम रह गये थे। यदि आपको b.ed में नजदीकी कॉलेज लेनी है तो अधिक नंबर लाना पड़ेगा। आपके अधिक नंबर लाने में सिर्फ ptet.in ही उपयोगी होगी। 

👉 शुरू करें 👈

B.A. B.ED, बीएससी बीएड और 2 वर्षीय बीएड के अभ्यर्थी आज से ही प्रतिदिन 1 घंटे PTET.in पढ़ना शुरू करें दें, ओर साथ में यहां दिए गए प्रश्नो का अवलोकन करते रहे।

105960 Comments

    • कोई सी भी पुस्तक सही नहीं होती है विद्यार्थी का दिमाग ही निर्धारित करता है कि हमें कितने अंक प्राप्त करने हैं इसमें सबसे महत्वपूर्ण चीजें यही है कि आजकल कई तरीके के प्रसन्न बनाए जाते हैं जिस तरह से हमने सिलेबस लिखा है आप इच्छा अनुसार कोई सी भी पुस्तक खरीद सकते हैं वैसे सभी पुस्तकें अच्छी होती है परंतु याद रहे उनमें संपूर्ण सिलेबस होना जरूरी है यदि नहीं है तो अन्य पुस्तकों का अध्ययन कर सकते है

    • यदि आप वर्धमान ओपन यूनिवर्सिटी से हैं तो वहां से भी b.ed कराई जाती है कृपया जानकारी जरूर ले और यदि आप इस कोर्स में दाखिला लेने के लिए डूंगर कॉलेज द्वारा जारी की गई b.ed प्रणाली में भाग लेना चाहते हैं तो बिल्कुल आप कर सकते हैं आवेदन परंतु आप के पास डिग्री होना जरूरी है यदि आप 12वीं पास है तो b.a. b.ed और बीएससी बीएड के लिए कर सकते हैं आवेदन

Live Helpline

कमेंट करते समय वेबसाइट यूआरएल में ptet.in ही लिखें।


*